main ads

Best comedy movies on amazon prime in Hindi


Best comedy movies on amazon prime in Hindi



अगर आप ऐसी फिल्म की तलाश में हैं जो आपको जोर से हंसाएगी और उसके हर पल का आनंद उठाना चाहते हैं, तो कॉमेडी फिल्में सबसे अच्छा विकल्प हैं। Amazon prime & YouTube दोनों प्लेटफोर्म पर सबसे अच्छी हिंदी कॉमेडी फिल्में कौन सी हैं? या Best comedy movies on Amazon prime in Hindi को खोजा जाए तो कई अलग-अलग प्रकार की कॉमेडी फिल्मे उपलब्ध हैं। रोमांटिक कॉमेडी से लेकर एक्शन कॉमेडी फिल्मो तक सभी तरह की फिल्मे कॉमेडी में हमें मिल सकती हैं। फ़िल्मों का यह संग्रह हम भारतीय दर्शको को बहुत गुदगुदाता और हसंता है। यह सारी फिल्मे Amazon prime और YouTube दोनों पर उपलब्ध हैं, अगर YouTube पर खोज रहे हैं तो बड़ी आसानी से सभी फिल्मे फ्री में देख सकते हैं।

इन सारी कॉमेडी फिल्मो के निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है।  



1. हंगामा
प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित यह फिल्म उनकी 1984 की मलयालम फिल्म 'पूचक्कोरु मुक्कुथी' की रीमेक है। अपने अपने घरो से भगा देने वाले लोगों के एक समूह की कहानी है जिनकी एक दूसरे के बारे में गलतफहमी और हंगामा मचा रहता है लेकिन इस फिल्म में मनोरंजक भरपूर भरा है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक गायक, एक युवती और एक बैंक कर्मचारी सभी झूठ बोलते हैं, जो गलत पहचान की स्थितियों का कारण बनते हैं।



2. हेरा फेरी
हेरा फेरी प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 2000 की भारतीय एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल ने अभिनय किया है। यह फिल्म 1963 की हिंदी फिल्म हेरा फेरी पर आधारित है जो 1955 में बनी अमेरिकी फिल्म गनफाइट एट द ओके कोरल का रूपांतरण थी।



3. ढोल
एक अमीर पिता की बेटी को फँसा कर अमीर बनने का सपना चार बेरोजगार लडके देखते हैं. यह जवान लड़की अपने इलाके की सबसे बड़ी धनी लड़की है जिसे उसके पिता से करोड़ो की दौलत मिलने वाली है. जिसे इम्प्रेस करने के चक्कर में चारो युवक एक मर्डर मिस्ट्री में फँस जाते हैं और हर पल इनके जीवन में कोई न कोई समस्या कॉमेडी अंदाज़ में आती रहती है.



4. गरम मसाला
दो दिल फेंक आशिक पर आधारित एक मज़ेदार कहानी है जो खूबसुरत लड़कियों के दीवाने हैं. अक्षय कुमार का जहाँ सगाई होने के बाद भी दूसरी लड़कियों से चक्कर चल रहा होता है। जब मंगेतर को पता चलता है कि उसका होने वाला पति उसे धोखा दे रहा है, तो अफरातफरी मच जाती है। दो दोस्त जो फोटोग्राफर हैं, श्याम और मकरंद दोनों लडकियाँ पटाने के चक्कर में लगे रहते हैं। अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की यह मजेदार फिल्म एक बार देखने के बाद भी आप इसे बार बार देखना चाहेंगे.




5. भूल भुलैया
बंगले में आत्माओं का वास होने के खबर के बावजूद एक एनआरआई और उसकी पत्नी अपने पुश्तैनी घर में रहना चाहते हैं। वह जल्द ही अजीब घटनाओं के शिकार होने के बाद पहेली को सुलझाने में सहायता के लिए अपने मनोचिकित्सक मित्र से सलाह लेते हैं। अवनि और मंजुलिका के रूप में विद्या बालन की जुड़वां भूमिका, राजपाल यादव की कॉमिक टाइमिंग और अक्षय कुमार के मनोचिकित्सक के रोल ने इस फिल्म को मजेदार बना दिया है।




6. भागम भाग
दो थिएटर कलाकार मुख्य भूमिका पाने के लिए एक अभिनेत्री की तलाश करते हैं। लेकिन इन सब के चक्कर में वह एक मर्डर में फँस जाते हैं. और पुलिस से बचने के लिए दर-दर भटकते। इस काम के परिणामस्वरूप उन्हें हास्यपूर्ण घटनाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे मुसीबत से बहार नहीं आ पाते हैं।




7. हलचल
रोमांटिक एक्शन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म हलचल का निर्माण और निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था। यह फिल्म 1991 की मलयालम फिल्म गॉडफादर की रीमेक है। दो परिवारों के आपसी दुश्मनी पर आधारित यह फिल्म है। बदला लेने की योजना के तहत दोनों परिवारों के एक पुरुष और एक महिला एक दूसरे के प्यार में पड़ने का नाटक करते हैं। जब उनका काल्पनिक संबंध सभी को पता चलता है, तो अराजकता का परिणाम फ़ैल जाता है।



8. खट्टा मीठा 
कहानी सचिन टिचकुले पर केंद्रित है, जो एक गरीब ठेकेदार है, जिसे बिन बुलाये दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है। भ्रष्ट सरकारी अफसरों के साथ अपने मतभेदों को हल करने में असमर्थता और अपनी पूर्व प्रेमिका और परिवार के साथ उसके तनावपूर्ण संबंधों के परिणामस्वरूप उसे अपने निकटतम संबंधों को खोने का कारण बनता है। यह फिल्म मजेदार कॉमेडी से भरी पड़ी है।











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.