main ads

Kriti Sanon age, height, height in feet, husband, sister, boyfriend, net worth & many more

Kriti Sanon age, height, height in feet, husband, sister, boyfriend, net worth & many more

  


नाम

कृति सेनन

जन्मतिथि

27 जुलाई 1990

उम्र

32 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

नई दिल्ली

लम्बाई

फीट 10  इन्च

वजन

--

धर्म

हिन्दू

राशि

लियो

गृहनगर

नई दिल्ली

स्कूल/विद्यालय

दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर के पुरम, दिल्ली

विश्वविद्यालय

 

जेपी सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, नोएडा, उत्तर प्रदेश

बीटेक। इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में

व्यवसाय

अभिनेत्री, मॉडल

पहली भूमिका

हीरोपंती (2014, बॉलीवुड)

नेनोक्कडाइन (2014, तेलुगु)

परिवार

पिता - राहुल सनोन (चैटर्ड एकाउंटेंट)

माता- गीता सनोन (दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर)

बहन-नूपुर सनोन(छोटी)

प्रेम प्रसंग

गौरव अरोड़ा (मॉडल और अभिनेता, अफवाह)

सुशांत सिंह राजपूत (अभिनेता)

विवाह

अविवाहित

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

40 करोड़ (2022 तक)

Kriti Sanon Biography

कृति सनोन सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने काफी कम समय में अपने जुनून और कौशल को साबित किया है। 'दिलवाले', 'बरेली की बर्फी' और 'हीरोपंथी' फिल्मों में उनकी भूमिकाएं काफी मनोरंजक रही हैं, यही वजह है कि लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं। न वे केवल उनकी अभिनय प्रतिभा से लोगों को लुभाती हैं, बल्कि जिस तरह से हर फिल्म को बेहतर अभिनय से हर किसी भी सम्मोहित करती है ओ अतुलनीय है।


कृति को अभी बहुत लम्बा समय बॉलीवुड में नहीं हुआ है, इसलिए दर्शको के लिए उसके बारे में बहुत कुछ जानकारी का पता नहीं है। लेकिन आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम यहां प्रसिद्ध कृति सनोन के बारे में कुछ तथ्यों पर प्रकाश डालने वाले हैं।

व्यक्तिगत विवरण | kriti sanon father | kriti sanon mother | kriti sanon sister -

कृति का जन्म 27 जुलाई 1990 को हुआ था और अब उनकी उम्र 30 साल है। वह दिल्ली में पैदा हुई और पली-बढ़ी वह काफी बुद्धिमान हस्ती हैं जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बी-टेक पूरा किया है और अगर उन्हें अभिनय छेत्र में काम नहीं मिलता तो निश्चित रूप से एक इंजीनियर तो जरूर बन जाती।

उनके पिता एक चार्टेड अकाउंटेंट हैं, उनकी माँ दिल्ली विश्वविद्यालय में एक शिक्षिका हैं, उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम नूपुर है, जो संगीतकार बनने की कोशिश कर रही है।

वह सब कुछ जो उसे पसंद है-

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अभिनय ही उसकी एकमात्र रुचि नहीं है। उन्हें एक्टिंग के साथ-साथ डांस करना भी उतना ही पसंद है। दरअसल, कृति कथक डांस की ट्रेनिंग लेती हैं। इतना ही नहीं, उन्हें कविता पढ़ना और लिखना भी पसंद है और वह किताबी कीड़ा हैं। वह काजोल और रेखा की सराहना करती हैं और उनका अनुसरण भी करती है। और बॉक्सिंग, बाइकिंग, और इस तरह की अधिक मज़ेदार गतिविधियों के साथ फिट और सक्रिय रहना पसंद करते है।


बॉलीवुड में शुरुआत | Kriti Sanon first movie-

कृति ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत वर्ष 2014 में हीरोपंथी फिल्म से की थी, यह उसके लिए कोई पहली बार बड़े परदे पर काम नहीं था। उन्होंने महेश बाबू के साथ 'नेनोक्कादिने' में काम किया था और इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में सीधे मौका मिल गया।

इसके अलावा कृति ने कई बार इस बात का खुलासा भी किया कि वह एक फैन के तौर पर सलमान खान को बेहद पसंद करती हैं। कृति को मीठे व्यंजन खाना बहुत पसंद है। उनके दिल में मिठाइयों के लिए एक खास जगह है और किसी भी डाइट को फॉलो न करने के बावजूद वह खुद को परफेक्ट शेप में रखती हैं। कृति 5 फीट 10 इंच की हैं, जो उन्हें सबसे लंबी और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक बनाती हैं।

उसने इंजीनियरिंग में बड़े ब्रांडों के दो प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वह अभिनय में अपने जुनून को आगे बढ़ाना चाहती थी। और इसने एक मॉडल के रूप में शुरुआत की और खुद को लॉन्च करने के लिए मुंबई आ गयी। इसके बाद, उन्हें हीरोपंथी में काम करने का मौका मिला और इस तरह उन्होंने अपनी प्रसिद्धि और प्रशंसा के मार्ग पर आगे निकल पड़ी!


कृति सेनन के बारे में कुछ दिलचस्प बाते-

कृति सेनन की मॉडलिंग में दिलचस्पी उनकी बहन नुपुर द्वारा उनकी तस्वीर क्लिक करने के बाद शुरू हुई, जिसके बाद उनके साथियों ने उसे मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाने का सुझाव दिया था।

अपनी पढ़ाई के दौरान, उसने एक वेबसाइट पर एक प्रतियोगिता में भाग लिया, जब उसकी बहन ने उसकी तस्वीरें क्लिक कीं और उन्हें भेज दीं। सौभाग्य से उसने प्रतियोगिता जीती और डब्बू रत्नानी द्वारा एक मुफ्त पोर्टफोलियो प्राप्त किया और एक प्रतिष्ठित मॉडलिंग एजेंसी के साथ 1 साल का अनुबंध भी मिल गया।

कृति स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ 2009 में पेशेवर रूप से रैंप वॉक करना शुरू किया। इसने अमूल आइसक्रीम, कैडबरी, क्लोजअप, होंडा ब्रियो, हिमालया ऑयल बैलेंसिंग फेस वॉश जेल, विवेल, सैमसंग हीरो, इंडिया लाइफ इंश्योरेंस, रिलायंस ट्रेंड्स, काया स्किन क्लिनिक आदि सहित भारत के कई सबसे बड़े ब्रांडों के लिए मॉडलिंग की है।

इंजीनियरिंग के बाद, उन्हें प्लेसमेंट के माध्यम से नौकरी के दो प्रस्ताव मिले, लेकिन उन्होंने उन नौकरी के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया और मुंबई चली गईं।

वह अक्षय कुमार की सिंह इज ब्लिंग (2015) के लिए पहली पसंद थीं, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें शाहिद कपूर के विपरीत एक और फिल्म का प्रस्ताव मिला चूका था, हालांकि बाद में उस फिल्म को रोक दिया गया था।

अपनी फिल्म हीरोपंती (2014) की शूटिंग के दौरान उन्हें कुछ मामूली चोटें भी आईं थी।

वह एक प्रशिक्षित कथक नृत्यांगना है।

उनके टीनएज क्रश ऋतिक रोशन थे।

वह राज्य स्तरीय मुक्केबाज थीं।

उसकी पसंदीदा एक्सेसरी एक ईयर कफ है।


पुरस्कार -

2015

• हीरोपंती के लिए मोस्ट एंटरटेनिंग एक्ट्रेस (फीमेल) के लिए बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स

• हीरोपंती के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार

• हीरोपंती के लिए स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर (महिला) के लिए अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार


2022

• मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार

• मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार

👉 kriti sanon saree | kriti sanon in saree |  kriti sanon dresses 👈





👉 kriti sanon hot pics | kriti sanon hot photos | kriti sanon photo | kriti sanon hot pic| kriti sanon sexy pics | kriti sanon hot images | | kriti sanon sexy photos | kriti sanon hot photo | kriti sanon sexy photo | kriti sanon images 👈


















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.